हम जानते हैं कि आपको अपने पसंदीदा लम्हों को कैमरे में कैद करना और फिर उन्हें इंस्टाग्राम पर अपलोड करना कितना पसंद है, लेकिन अब समय आ गया है जब इन यादगार तस्वीरों को फोन से निकाल कर घर की दीवारों तक लाया जाए. इस लेख में हम आपको आपकी इंस्टाग्राम तस्वीरों को प्रदर्शित करने के कुछ क्रिएटिव आइडियाज़ बता रहे हैं. आइए देखते हैं!

क्या आप अभी भी अपनी शानदार यादों को बोरिंग फोटो एलबम और पुराने जमाने की फोटो फ्रेमों में कैद करके रखते हैं, जमाने के साथ चलिए और अपने कमरे और एक्सेसरीज़ को इन तस्वीरों से सजाइए. चाहे सुंदर सा कॉस्टर हो या आपकी सादी खाली दीवार को जीवंत बनाना हो, ये रोचक आइडियाज़ आपको आपकी तस्वीरों को खूबसूरती से प्रदर्शित करने में मदद करेंगे.

सही तरीके से की गई वॉल आर्ट

आपकी बेरंग दीवार को खूबसूरत और रंगीन बनाने के बहुत से तरीके हैं, लेकिन जो तरीका हम बता रहे हैं वह बहुत ही आसान और कम समय लेने वाला है. आपको अपनी वे सभी तस्वीरें चुननी हैं जिन्हें आप दीवार पर लगाना चाहते हैं, और उनका प्रिंट निकालना है, और बस हो गया. आप अपने मनमाफिक तरीकों से इन्हें आयताकार से अंडाकार और दिल के आकार जैसे विभिन्न आकारों में काटकर सजा सकते हैं. और हां, तस्वीरें लगाते समय दीवारें खराब ना हो, इसके लिए केवल वॉशी टेप का उपयोग करने का प्रयास करें.

Click-Print-Update_03
Click-Print-Update_07

फोटो खींचें और क्लिप कर दें

चाहे घर हो, ऑफिस हो, बच्चों का कमरा हो या बेडरूम हो, यह तरीका घर के विभिन्न हिस्सों में अपनाया जा सकता है. एक क्लिपबोर्ड खरीदें और उस पर अपनी इंस्टाग्राम तस्वीरें क्लिप करनी शुरू कर दें, जितनी ज्यादा तस्वीरें क्लिप करेंगे, उतना ही यह सुंदर दिखेगा. आप हुक या मिनी क्लॉथस्पिन का उपयोग करके इन तस्वीरों को अपने घर के दरवाजों पर भी टांक सकते हैं. इन्हें पिन करने का एक और आसान तरीका यह है कि एक DIY कैलेंडर बना लें और तस्वीरों को महीने के आधार पर लगाते रहें.

 
 
आपको अपने घर को सजाने के लिए हमेशा मनुष्यों की या खूबसूरत दृष्यों की तस्वीरों पर निर्भर रहने की ज़रूरत नहीं है. जानवरों और पेड़-पौधों की तस्वीरें भी कम आकर्षक नहीं दिखती.
 
 

कस्टमाइज़ कॉस्टर

क्या पिछले महीने खींची गई तस्वीरें अभी भी आपके दिमाग में हैं? उनका कॉस्टर बना लीजिए. आप जितने चाहे कॉस्टर बना सकते हैं, क्योंकि ये एक बेहतरीन सजावटी आइटम है और साथ ही आप इन्हें एक के उपर एक भी लगा सकते हैं. देखा!

Click-Print-Update_10
Click-Print-Update_13

एक अलग ही तरह की फोटो मैग्नेट

यदि आपके घर में बच्चे हैं तो उन्हें यह मजेदार फोटो पहेली बहुत पसंद आने वाली है. इन सभी तस्वीरों को एक ग्रिड पर प्रिंट करवा लें और फिर इन्हें विभाजित कर फोटो मैग्नेट पर चिपका दें. ये फोटो मैग्नेट घर के रेफ्रिजरेटर पर बहुत अच्छी दिखती है. साथ ही, समय के साथ आप इसमें नई तस्वीरें जोड़ सकते हैं. वॉशी टेप का उपयोग करके एक रंगीन पहेली बनाई जा सकती है या टेबल की सजावट की जा सकती है. एक मोटे सफेद कागज पर, अपनी तस्वीरें चिपकाएं और फिर उन्हें सजावटी टेप के साथ फ्रेम कर दें. इन फ्रेमों को अपनी कॉफी टेबल के ऊपर रखें और ग्लास टॉप से कवर करें. आपकी 'मेमोरी लेन' तैयार है.

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.