यहां 20 बोल्ड, स्टेटमेंट-मेकिंग डेकोरेशन आइडिए दिए गए हैं जो आपको घर को स्ट्राइकिंग लीडर की डेन में बदलने में मदद करेंगे.

1.विशाल घड़ियां

वीपिंग फिग कहलाने वाला, फिकस एक लोकप्रिय घरेलू पौधा है, खासकर समशीतोष्ण क्षेत्रों के लिए. इसमें लंबी नोक वाले सिरे के साथ सुंदर रूप से नीचे को झुकी शाखाएं और अंडाकार चमकदार पत्तियां होती हैं. आमतौर पर बोन्साई पौधों के रूप में पाए जाने वाले ये पौधे बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन उत्सर्जन करके हवा को साफ करते हैं और घर के अंदर की हवा से गैसीय फॉर्मैल्डीहाइड को हटाने में कारगर माने जाते हैं.

2.कांच के बर्तन

कट, रंग और क्रिस्टल, सिंगल माल्ट या विंटेज शैंपेन सर्व करने के लिए कांच के बर्तन सबसे बेहतरीन होते हैं. शुद्ध क्रिस्टल कांच वैभव का अहसास कराते हैं और पुराने गॉडफादर के जमाने की याद दिलाते हैं. चियर्स!

20 strokes of power

3.क्लासिक बुकशेल्फ

पुरानी नियमित आकार वाली कोई अलमारियां नहीं. केवल लंबी और बड़ी शेल्फों पर विचार करें. एक से दूसरी दीवार तक लंबाई वाली समकालीन शेल्फ चुनें. इसकी रैकों को विविध प्रकार की किताबों, पांडुलिपियों, पत्रिकाओं, डायरियों और इसी तरह की दूसरी चीज़ों से सजाएं, जो वातावरण को असाधारण भव्य बनाएगा.

20 strokes of power

4.पैटियो (आंगन)

अपना आंगन सजाते समय, केवल डेक टेबल और इसके चारों ओर फिट हो सकने वाली कुर्सियों के बारे में ही न सोचें. रंगीन कुशन, बोल्स्टर्स, हैंगिंग लाइट और खूबसूरत पौधों के साथ पिक्चर पूरी करें.

5.पढ़ने का कोना (रीडिंग कॉर्नर)

एक हाई-बैक वाली आरामदायक कुर्सी के साथ एक फ़्यूटन, एक फ्लोर लैंप और एक आसान पहुंच वाली साइड टेबल रखें. एक किताब, भाप देता कॉफी का मग और एक आरामदेह गलीचा, आपके एकदम अपने निजी एरिया को संपूर्ण बनाता है - जो दिन भर की काम संबंधी व्यस्तता के बाद खुद को रीचार्ज करने के लिए आवश्यक है.

6.दीवारों की सुनें

‘अगर मैं अधिक संगठित होता, तो मैं आतंकवादी होता, बेडरूम का एक दरवाजा ऐसा बताता है. उत्तेजक या विचित्र, या मन को खुश करने वाला और प्रेरक - दीवार पर बोल्ड बातें आपके घर की सजावट में मास्टर स्ट्रोक जोड़ देती हैं.

7.प्राचीन

लेजन्डस, गाथाएं, पीढ़ियां-ये सभी हमारे अतीत की धरोहरों में शामिल हैं. शायद ही आपको कोई ऐसा पीस मिलेगा, जिसके पीछे कोई इतिहास न हो. और दृष्टांतों का आकर्षण आपके घर के प्रभाव को एक प्राचीनता प्रदान करता है.

8.इनडोर प्लांट्‌स

शाही दिखने वाले, और लंबे पौधे आपके घर को हरियाली भरा टच देते हैं.. वो वाले चुनें, जिसमें रंग गाढ़े हों और रखरखाव की ज़रूरत कम से कम (केवल छंटाई और पानी) हो.

20 strokes of power

9.फोर पोस्टर बेड

आधुनिक फोर-पोस्टर बेड का उपयोग करके लॉर्ड ऑफ दी मैनोर की झलक पूरे स्टाइल से बनाई जा सकती है. और हां, आपको इसके साथ पर्दे टांगने की जरूरत नहीं है!

10.फूलदान

विचित्र हों या क्लासिक, फूलदान आंखों को भले दिखते हैं. हालांकि, छोटे बच्चों वाले परिवारों के लिए ये नहीं हैं, क्योंकि वे इन्हें गिरा सकते हैं!

11.स्विंग/झूला

सुस्त दिखने वाले रीडिंग कॉर्नर को गर्मजोशी भरा पसंदीदा स्थान बनाने के लिए, प्रखर रंगों वाला या आधुनिक डिज़ाइन वाला विशिष्ट झूला लगाने से आपके पोर्च या बॉलकनी का वह नीरस स्थान तुरंत बदल जाता है. इसे और भी रंगीन और आरामदायक बनाने के लिए अपने पसंदीदा रग्स और कुशन प्रयोग करें.

12.फायरप्लेस

एक ड्रामैटिक स्टेटमेन्ट; फंक्शनल होने के साथ यूनिक. गैस या बिजली से जलने वाले आधुनिक फायरप्लेस चुनें. तत्काल ग्लैमर के लिए गमले. चुनिंदा कोनों में गमले रखने से न केवल वे सुंदर दिखते हैं बल्कि आपके घर के अंदर की बासी हवा भी शुद्ध होती है.

13.लव सीट्‌स

लिपस्टिक रेड टि्‌वन सीटर या डीप इंडिगो काउच या मैजेंटा रॉ सिल्क लव सीट, आपके कपल टाइम को स्पेशल, और एक स्टेटमेंट काउच के साथ मनमोहक बनाती है. इसके अलावा, इसे बाकी फर्नीचर से मैच कराने या उन्हें कॉम्प्लिमेंट करने की भी ज़रूरत नहीं होती. यह स्टैंड-अलोन (विशिष्ट) हो सकती है, जो बरबस ही अपनी ओर ध्यान खींचती है.

14.बार

ओक की पुरानी लकड़ी से बनी बार टेबल, या अल्ट्रा-मॉडर्न कट ग्लॉस बार सेटिंग चुनें (ग्लीमिंग ग्लॉस होल्डर और वाइन कूलर से इसे पूर्ण बनाएं). अच्छी तरह से सजे बार से ज्यादा प्रभावशाली कुछ नहीं होता. और हां, इसमें सभी पसंदीदा चॉयस का भरपूर स्टॉक तो होना ही चाहिए.

15.बैठने की अलग तरह की व्यवस्था

सिंगल बैकलेस सीटर्स को बोल्ड सिल्वर या गोल्ड स्टूल से बदलें. क्लासिक और शानदार.

20 strokes of power

16.फानूस

यह आपके घर में मुख्य प्रकाश व्यवस्था है जो हर चीज़ पर एक छाया (या चमक) डालती है. इसे एक आर्टवर्क मानिए और इसके आसपास सभी दूसरी चीज़ों पर ध्यान दें.

20 strokes of power

17.प्रवेश

एक प्रभावशाली प्रवेश द्वार के साथ अपने घर की टोन सेट करें. इसे किसी कलात्मक मूर्ति, पौधों, और हो सके तो एक दर्पण से सुसज्जित करें.

18.वॉक-इन क्लोजेट

वार्डरोब के महत्त्वपूर्ण स्पेस को, जो कि आपका अपना क्षेत्र है, एक शालीन और व्यवस्थित वॉक-इन क्लोजेट में बदलें, उसके साथ अटैच्ड ड्रेसिंग टेबल और आराम करने के लिए ऑटोमैन का उपयोग करके सजावट पूरी करें. क्लोजेट में आपके सभी जूते रखने के लिए भरपूर जगह होनी चाहिए और सही प्रकाश व्यवस्था होनी चाहिए. फर्श के बराबर लंबा दर्पण अवश्य रखें - आप विंटेज वुडेन या रॉट-आयरन मिरर चुन सकते हैं, जिस पर आपके इनीशियल्स अंकित हों.

19.बाथटब

हवादार भव्य बॉथरूम में स्टार्क-व्हाइट रंग वाला एक विशाल जकूजी-कम-हॉट टब एक बड़े एंटीक मिरर के साथ और हल्की रोशनी देने वाला फानूस... यह भरपूर ग्लैमरस है न? कुछ सुगंधित मोमबत्तियां और एक गिलास शैंपेन शामिल करें, और अब आपका शृंगार कक्ष, ऐक्शन के लिए एकदम तैयार है.

20.डाइनिंग सेट

उत्तम दर्जे का, सुरुचिपूर्ण, सफ़ेद और हां, मैचिंग डाइनिंग सेट, जिस पर सोने की बारीक कलाकारी हो, यह अल्टिमेट पॉवर स्टेटमेन्ट बनाता है. और अगर आपके पास यह सेट पहले से है, तो अगली पीढ़ियों में जाने के साथ इसकी कीमत बढ़ती चली जाती है.

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.