अपने जीवन में इन जादुई प्रिंट्स का जादू उतारें और इन्हें एक मनमोहक सुगंध फैलाने दें.

संतुलित रखें

फ्लॉवर प्रिंट्स, खासतौर पर गहरे रंगों वाले फ्लॉवर प्रिंट्स बेहद शक्तिशाली होते हैं. तो लोगों को प्रभावित करने के लिए इन प्रिंट्स का उपयोग करें, लेकिन इसकी अति न करें. तो मान लीजिए आपके लिविंग रूम में एक फ्लोरल ऑटोमन है, तो आप इसे प्राकृतिक शेड्स वाले बड़े तकियों के साथ रख सकते हैं, इससे इसका फ्लोरल तत्व भी दिखाई देगा और कमरा ज़्यादा व्यस्त भी नहीं दिखेगा. या एक साधारण फ्लोरल पैटर्न वाले लैंपशेड या एक फ्लोरल प्रिंट वाले गुलदान को उदासीन रंगों वाले सोफे के साथ रखें. इस आइडिया से कमरे का फ्लोरल लुक बना रहता है.

एक बार में एक बड़ा प्रिंट

अगर आप चाहते हैं कि प्रिंट सही और व्यापक प्रभाव डाले तो, अपने कमरे में एक बार में एक ही बड़ा फ्लोरल प्रिंट रखें, यह आपको देखने में अच्छा लगेगा.

अगर आप प्रिंट गार्डन चाहते हैं, तो

अगर आप फ्लोरल प्रिंट्स का एक संग्रह बनाना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, तीन अलग-अलग फ्लोरल प्रिंट वाले कुशन देखने में काफी आकर्षक लगेंगे, लेकिन आप जिन दो या तीन फ्लोरल प्रिंट्स को मिलाने वाले हैं उनका चयन करने के लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी. एक पैटर्न को मुख्य पैटर्न का रूप दें और बाकी दो पैटर्न को सहयोगी का काम करने दें. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप एक बड़े फ्लोरल प्रिंट को दूसरी बड़ी फ्लोरल वस्तु के पास रखते हैं, तो आपकी आंखें एक जगह फोकस नहीं कर पाती और भ्रमित हो जाती हैं - जब एक जैसे आकार के बहुत से पैटर्न आपकी आंखों के सामने होते हैं, तो आपकी आंखें निर्धारित नहीं कर पाती हैं कि वह किस पर फोकस करे. तो इनमें से एक ही बड़ा फ्लोरल चुनें और अपने कमरे को बेहतर तरीके से सजाएं.

Floral Rules

कभी कभार रिपीट मोड भी काम करता है…

समरसता और सामंजस्य बनाए रखने के लिए फ्लोरल प्रिंट को बदलते रहें. अगर आप सोफा पर गहरे और तेज़ रंगों वाला फ्लोरल प्रिंट इस्तेमाल कर रहे हैं, तो अगली बार इसे डाइनिंग टेबल या कुर्सियों पर दोहरा लें. यह आपके कमरे की टोन बनाए रखने में मदद करता है.

Floral Rules
अगर आप अपने कोने को एक अलग और बेहतर लुक देना चाहते हैं, तो गहरे रंग वाले फ्लोरल और ज्यामितीय या ग्राफिक आकार के प्रिंटों का चुनाव करें.

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.