अपनी दीवारों को सजाने के लिए आपको बहुत ज्यादा खर्च करने की ज़रूरत नहीं. सही फ्रेम वाली कलाकृतियां आपके स्टेटमेन्ट की चाहत पूरी कर सकती हैं.

Frame It Right!

ब्लैक बेस सिल्वर कलाकृतियोंके लिए बेस्ट है

यहां, खंजर (डैगर) खुद में इतना प्रभावशाली है कि इसकी फ्रेमिंग सरल और सूक्ष्म रखी गई है.

Frame It Right!

भारतीय मोटिफप्रदर्शित करें

हैंडमेड प्रिंटिंग ब्लॉक्स स्ट्राइकिंग रंग में रिसेस्ड माउंट पर और फिर न्यूट्रल बेस पर छापने के बाद फ्रेमिंग की जा सकती है.

Frame It Right!

रंगों को गहराई और प्रभाव प्रदान करें

यहां, एक पतले कैनवास को एक स्ट्रेचर पर लपेटा गया है, और लकड़ी के बोर्ड पर दो अलग-अलग रंगों के कपड़ों पर लगाया गया है. रंग कलाकृति का प्रभाव बढ़ाते हैं.

Frame It Right!

एंटीक फोटोग्राफ्स के लिए नक्काशी का कार्य

अपने पूर्वजों के फोटोग्राफ को पारंपरिक रूप दें. भव्यता देने के लिए इस फ्रेम में दो फैब्रिक माउंट हैं. सीपिया-टोन वाले चित्रों के पूरक रूप में न्यूट्रल ह्‌यूज का उपयोग किया गया है.

Frame It Right!

क्लीयर ग्लॉस फ्रेमों को सफेद बैकड्रॉप चाहिए

दो शीशों के बीच प्रिंट दबाएं. यहां, प्राचीन गुजराती नक्काशियों के पीस, फ्रेम के रूप में एक साथ रखकर आर्टवर्क पूरा किया गया है.

Frame It Right!

खाली जगह, फोटोग्राफ्स को अधिक भव्य बनाती है

तस्वीरों को दो कारणों से छोटा किया जाता है: ताकि कांच तस्वीर को न छुए, और इसके साथ ही इसे अधिक आकर्षक भी बनाया जा सके. फोटोग्राफ के ऑफ-सेंटर प्लेसमेंट के साथ चौड़े माउंट्स लुक को निखारते हैं.

Frame It Right!

विरासत का संरक्षण

किसी दीवार में आभूषण प्रदर्शित करके उसे वैभवशाली बनाएं. अंडर-माउंट मिरर और एक काले फैब्रिक माउंट को अलंकृत, नक्काशीदार फ्रेम के साथ माउंट करें.

Frame It Right!

छोटे काम को अधिक प्रभावशाली बनाएं

लकड़ी के फ्रेम में छोटा कैनवास लगाने से वह और भी छोटा लगने लगेगा. इसे स्ट्रेचर पर माउंट करें, और साइड पर खुली जगह छोड़ते हुए एक इनसेट के साथ फ्रेम करें.

Frame It Right!

फैब्रिक को अलग-अलग तरीकों से फ्रेम करें

एक बहुमूल्य टुकड़ा इस तरह रिसेस करें कि वह कांच को न छुए. एक लकड़ी के स्ट्रेचर के चारों ओर एक फुलकारी लपेटें. पिक्चर्सक्यू की मालिक कविता सिंह कहती हैं, फैब्रिक को दो ग्लासों के बीच दबाया जा सकता है, "लेकिन इससे इसका प्रभाव समाप्त हो जाता है," वह मोटिफ ऑफ-सेंटर का उपयोग करने का सुझाव देती है. वह आगे कहती हैं, "पहले रिसेस, फिर फ्रेम".

Frame It Right!

ब्लैक एंड व्हाइट्स को आभूषणों की ज़रूरत नहीं

17 वीं शताब्दी के अखबार की कटिंग, जिसमें डॉग शो दिखाया गया हो, को मेटल इनसेट के साथ ठोस लकड़ी में बारीकी से फ्रेम किया गया है. सरल, लेकिन प्रभावशाली.

Frame It Right!

बॉक्स्ड-इन फ्रेम

एक ट्राइबल सिल्वर नेकलेस धातु के पतले फ्रेम के साथ एक रिसेस्ड बॉक्स में फ्रेम किया गया है. इसे और माउंट किया गया है, और फिर नक्काशीदार, सजावटी लकड़ी के साथ फ्रेम किया गया है.

Frame It Right!

गुजराती झरोखा

यदि आपके पास गणेश या बुद्ध की धातु की मूर्ति है, और यह नहीं सोच पा रहे हैं कि इसे कैसे रखा जाए, तो यह एक बढ़िया विकल्प है.

फ्रेमिंग की कला

प्रत्येक कलाकृति अपने-आप में अद्वितीय होती है, और इसे अलग दिखाने के लिए अलग-अलग तकनीकों का उपयोग करके फ्रेम किया जाना चाहिए.

Frame It Right!

न्यूट्रल और छिपी हुई माउंटिंग

मास्क, जानवरों के सिर, या कोई अन्य तीन आयामी वस्तुएं एक भारी प्लाई माउंट पर लगाएं, जो कच्चे रेशम के न्यूट्रेल शेड से कवर हो.

Frame It Right!

कोई परंपरा कैप्चर करें और इसे फ्रेम करें

दुल्हन के हाथों को समान मोटिफ वाले वुडेन ब्लॉक के साथ मिलाया गया है. चित्र को गहराई देने के लिए इस फ्रेम में छह परतें हैं.

Frame It Right!

एक पीस को अधिक भव्य लुक दें

गुजरात की एक हवेली के इस स्टोन पीस को इसका उचित महत्त्व देने के लिए, एक उपयुक्त फैब्रिक के साथ इसे जोड़कर रिसेस और फिर फ्रेम किया गया है.

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.