कभी अपनी कॉफी टेबल के नीरस दृश्य को जीवंत बनाने और अपने लिविंग रूम को कुछ अलग हटकर, और क्लॉसिक रूप देने पर विचार किया है? आपको बस एक खूबसूरत पौफ चाहिए, और हम आपको बताएंगे कि कैसे करना है. देखें!

चाहे आपकी अनूठी कॉफी टेबल हो, खूबसूरत भंडारण जगह या बैठने की अतिरिक्त जगह, किसी पुराने बक्से, ऑटोमैन या बेंच से अपनी जगह को जीवंत बनाने की ढेरों संभावनाएं रहती हैं. सही तरह से इस्तेमाल करने पर यह तरकीब कई तरह से उपयोगी साबित होती है.

सुंदर निचोड़

हर चीज़ व्यवस्थित करने के बावजूद शालीनता बरकरार रखना, कम जगह में रहने वालों के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है. अपनी जगह के आयाम ध्यान में रखते हुए, आप साधारण कॉफी टेबल के बजाय कम ऊंचा ऑटोमैन उपयोग कर सकते हैं क्योंकि ज़्यादा जगह की ज़रूरत पड़ने पर ऑटोमैन को कोनों में आसानी से खिसकाया जा सकता है.

शानदार प्रयोग

ऑटोमैन न केवल लिविंग रूम बल्कि आपके गेमिंग रूम, बेडरूम या गेस्ट रूम में भी बहुउपयोगी फर्नीचर के रूप में काम आ सकता है. एंड टेबल बनाने के लिए इसे काउच/बेड की एक ओर सेट करें. लचीली सेटिंग के कारण, इनका उपयोग बैठने की अतिरिक्त व्यवस्था बनाने के लिए भी किया जा सकता है.

विन्टेज चार्म

कॉफी टेबल के रूप में किसी पुराने ट्रंक (बक्से) का उपयोग कमरे को विंटेज आकर्षण देता है, जो आधुनिक और पारंपरिक का अच्छा तालमेल है. इसकी भंडारण क्षमता, इसकी सबसे अच्छी चीज़ है क्योंकि यह वो सारा सामान रखने में काम आता है जो आप छिपाना चाहते हैं. सुरूचिपूर्ण कपड़े से ढंका पुराना स्टोरेज चेस्ट भी काम कर सकता है.

    
अपने लोकल फ्ली-मार्केट या सेकेंड हैंड फर्नीचर बाज़ारों में पौफ खोजें, जो आपकी जगह के अनुरूप हो.

स्टाइल सही करें

The game changers

सही स्टाइल वाला ऑटोमैन, आपकी सजावट को बिल्कुल चमका सकता है, सतह को फ्लैट बनाने के लिए आकर्षक ट्रे, बॉस्केट या किताबें उपयोग करें ताकि इस पर ड्रिंक्स भी रखी जा सकें. आप इसे एंटीक एक्सेसरीज़ से सजा कर आकर्षक बना सकते हैं. इस पर सजावटी सामान न रखें ताकि जगह व्यवस्थित दिखे.

समरूपता बनाएं

संतुलन के अहसास के लिए समरूपता पहली ज़रूरत है और ऑटोमैन के साथ सही एसेसरीज़ इस्तेमाल करके आप आसानी से इसे पा सकते हैं. कमरे में पहले से मौजूद रंग पैलेट और टेक्सचर को ध्यान में रखें.

The game changers

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.