अपने फूलों के गुलदस्ते के लिए इस मौसम के पसंदीदा फूलों का उपयोग करें और अपने जीवन में बहार लाएं! साथ ही, अपने पुराने गमलों को नया रूप देने के लिए कुछ बेहतरीन सुझाव यहां दिए गए हैं.

गुलदाउदी

यह बहुउपयोगी पौधा, एक आकर्षक कॉफी टेबल सजाने के लिए एकदम सही है. फूल कई रंगों के होते हैं और इनका रखरखाव बहुत आसान होता है. बस यह सुनिश्चित करें कि आप इस रंगबिरंगी व्यवस्था को अपने लिविंग रूप में ऐसी जगह रखें जहां धूप आती हो. यह गमला बनाने के लिए, आपको बस एक कोट और एक स्टैंसिल की ज़रूरत है. गमले पर स्टैंसिल रखें और पेंट करें. क्लीयर ग्लॉसी टॉप कोट का उपयोग करके डिज़ाइन सील करें और आपका स्टेटमेंट पीस तैयार है.

यह सुनिश्चित करें कि आपकी ड्रिप ट्रे आपके गमले के रंग से मैच करती हो.

It’s an Arrangement
It’s an Arrangement

पेटूनिया

उज्ज्वल और उल्लसित, किसी नीरस कोने को जीवंत बनाने के लिए उन्हें समूहों में उपयोग करें. इसके लिए आपको रॉट आयरन का एक मजबूत टोकरी जैसा कैरियर चाहिए होगा. इस पर एक कोट पेंट करें, फिर पेटूनिया के छोटे गमले चुनें. ड्रामैटिक इफेक्ट के लिए रंगों को मिलाएं और उन्हें टोकरी के अंदर रखें. आपको बस हर हफ्ते कुछ घंटों के लिए पेटूनिया को धूप में रखना है और बाकी समय वह आपके इनडोर वातावरण को मनमोहक बनाए रखेगा.

इस स्टाइल के लिए आप जर्मेनियम का उपयोग भी कर सकते हैं.

डहेलिया

लंबी शेल्फ लाइफ वाले ये फूल अपने नियमित फूलदान में उपयोग करें. डहेलिया, पानी और मिट्टी दोनों में पनप सकती हैं. लेकिन, फूलदान में रखने पर ध्यान दें कि वे आधे खिल चुके होने चाहिए और कली के रूप में न हों (यह खिल नहीं सकता है!). समूह को आकर्षक बनाने के लिए पुराने सिरेमिक जार और मग को फूलदानों के रूप में उपयोग करें. उन्हें कमरे में कहीं भी रखें लेकिन याद रखें कि जगह अच्छी तरह हवादार होनी चाहिए. प्रत्येक 2 दिनों के बाद अपने डहेलिया को बाहर ताजी हवा और धूप में ले जाएं,-और आप उन्हें लंबे समय तक खिलते हुए पाएंगे.

मनमोहक रंगरूप पाने के लिए रंगों को मिलाएं.

It’s an Arrangement

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.