अभी आपको अंदाज़ा नहीं होगा कि एक पुनर्निर्मित लकड़ी का पीस, कैसे आपकी जगह को बेजोड़ तरीके से बदल सकता है. अपने डेकोर स्टाइल को नया रूप देने के लिए आप पुनर्निर्मित लकड़ी के पीस का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं, इस बारे में यहां बताया गया है.

किसी खास जगह पर लकड़ी का काम, और खासतौर से पुनर्निर्मित लकड़ी जो शालीनता और प्राकृतिक वैभव जोड़ती है, उसका सचमुच कोई मुकाबला नहीं होता. अपनी पृष्ठभूमि को ध्यान में रखकर सही तरह से किया गया प्रयोग सचमुच उस जगह को आकर्षण का केंद्र बना सकता है. अपनी पुनर्निर्मित लकड़ी का सर्वोत्तम संभव उपयोग करने के लिए ये सरल और दिलचस्प सुझाव आज़माएं.

    
lets go

अपने बगीचे में नई जान डालें

आपका बगीचा वह सबसे अच्छी जगह है जहां आप पुनर्निर्मित लकड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं. चाहे लैंडस्केपिंग प्रोजेक्ट हो या बस उन्हें गमलों के रूप में इस्तेमाल करें, ये आपके बगीचे को करिश्माई खूबसूरती देते हैं. आपके गमले रखने के लिए लकड़ी की कोई पुरानी कुर्सी या टेबल, बगीचे में एक सुंदर सजावटी चीज के रूप में भी काम कर सकती है. और, अगर आपके पास लकड़ी के कुछ तख्त बेकार पड़े हुए हैं, तो आप उनको जमीन पर सही तरह से फिक्स करके एक शानदार रास्ता बना सकते हैं.

    

अपने आप में खास शेल्फ

चाहे आकर्षक बुककेस हो या स्टेटमेन्ट वाइन शेल्फ, पुनर्निर्मित लकड़ी का बोर्ड, आपके शेल्फिंग स्पॉट में चार चांद लगा सकता है. न केवल आपके रीडिंग एरिया या लिविंग रूम में, बल्कि ये शेल्फ आपके किचन का भी लुक पूरी तरह बदल सकती हैं. आपको बस ये करना है कि लकड़ी को मनचाहे आकारों में काटना है और फिर ये कस्टमाइज शेल्फ दीवार पर माउंट करनी है. सबसे अच्छी बात ये है कि आप इनको अपनी ज़रूरत के हिसाब से डिज़ाइन और फिट कर सकते हैं.

    

वन्डरफुल हेडबोर्ड्‌स

लकड़ी के समान आकार वाले तख्ते इकठ्ठा करके हेडबोर्ड बनाते हैं, और एक बार आप जब इसे फिट कर देंगे, तो इसकी वजह से कमरे में आया खूबसूरत बदलाव आपको स्पष्ट दिखेगा. इसके लिए आप किसी पुराने दरवाजे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस इसके लिए कोई मजबूत लकड़ी चुनें, वरना यह टिकाऊ नहीं रहेगा.

    

स्टेटमेन्ट वॉल्स

जिस तरह अपनी जगह में सही एक्सेसरी जोड़ने से आप उसका बखूबी बदलाव कर सकते हैं, उसी तरह अपनी दीवारों पर पुनर्निर्मित लकड़ी के गत्ते लगाने से आप अपनी जगह को दिखाऊ गहराई देकर एकदम शानदार बना सकते हैं. लकड़ी में छेद, खरोंचें और ऊंचे-नीचे पैटर्न जितने ज्यादा होंगे, इससे दीवारों को उतना ही जबरदस्त लुक मिलेगा और कमरे के माहौल की असलियत भी बनी रहेगी.

    

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.