हर किसी का अपने घर में एक पसंदीदा स्थान होता है, जो दिल के बेहद करीब होता है. ये लिविंग रूम हो सकता है, जहां आप अपने परिवार के साथ बिताए गए पलों की यादें संजोते हैं, या फिर वो आरामदायक कोना, जहां आप अपनी किताबों से बातें करते हैं, या फिर हरा-भरा बगीचा, जहां अपने भाई-बहन से तकरार के बाद उन्हें खोजते हैं या खुद छिप जाते हैं. विंटेज अपार्टमेंट से लेकर लंबे-चौड़े बंगलों के, हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ घर मालिकों के पसंदीदा स्थान.

क्लासी फाउंटेन
A Home Built on Memories, Designed by Passion

शहर के शोर-शराबे से दूर, नासिक के आशुतोष दीक्षित हमेशा से एक शांत घर चाहते थे. उन्होंने अपने हरे-भरे बगीचे के बीच में एक बेहतरीन फाउंटेन लगाया. शोर-शराबे में यह उनका शांत स्थान है.

आकर्षक गार्डन बालकनी

सुबह की चाय लेकर बालकनी में खड़े होना, धूप में बैठ कर प्रकृति से रूबरू होना; कुछ इस तरह की सुबह का सपना देखती थीं पूजा माहेश्वरी. जिस दिन उन्होंने नासिक में अपना घर खरीदा, उसमें केवल एक चीज़ की कमी थी- सुंदर से बगीचे की. उन्होंने आर्टिफिशियल लॉन, पौधे और पत्थरों से अपनी बालकनी को बदल दिया. अब उनकी सुबह पूरी तरह से परफेक्ट है.

A Home Built on Memories, Designed by Passion
एंटीक रस्टिक प्रवेश द्वार
A Home Built on Memories, Designed by Passion

साउथ दिल्ली की गीतिका वैश के घर में दरवाजों से प्रवेश करते समय, आपके जेहन में तुरंत जयपुर की झलक आने लगती है, जो उनका होमटाउन है. नीले रंग की पाटरी टाइल्स और लोहे की ग्रिल से गुलाबी शहर के दरवाजे की छाप दिखती है. उनके रीगल स्पेस की एक झलक.

वॉल ऑफ फेम
A Home Built on Memories, Designed by Passion

सिनेमा के प्रति त्रिपथ छत्रपति के जुनून की झलक अहमदाबाद में उनके घर के थिएटर रूम में देखी जा सकती है. अपने जुनून के प्रति ईमानदार होने के लिए वह ध्यान रखते हैं कि रील लाइफ उनके घर की दीवारों पर रियल लाइफ में तब्दील हो जाए. सिनेमा के पोस्टर से लेकर न्यूज़ पेपर आर्ट तक, इस बात का अंदाजा लगाना कोई खास बात नहीं है ​कि अपने घर में यह उनका पसंदीदा स्थान है.

हरा-भरा घर
A Home Built on Memories, Designed by Passion

ये खूबसूरत हरा-भरा घर नागपुर में ऑगस्टीन टीटू का डेरा है. प्रकृतिप्रेमी होने के कारण, उन्होंने इस जन्नत को खुद अपने हाथों से संजोया है. पहला बीज बोने से लेकर खुबसूरत बगीचे को खिलते हुए देखने का सफर एक थेरप्यूटिक अनुभव था.

अपने विचार साझा करें

इस जानकारी को निजी रखा जाएगा और सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा.
ऐट होम 5 ग्रिड कलर
i i i i i